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Tuesday 19 July 2022

जीसीपीएल ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया, शाहरुख खान इसके ब्रांड एंबेसडर बने




  • साबुन की कीमत में सिर्फ 45 रु. प्रति सैशे पर उपलब्ध 

  • स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल प्रारूप

  • ने 21,000 करोड़ रु. की पर्सनल वॉश श्रेणी में क्रांति ला दी 



  • कंपनी ने पर्यावरण के प्रति सजग जीवनशैली के संदेश का समर्थन करते हुए जागरूकता पहलों के लिए अगले 3 वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प लिया

 

मुंबई, 19 जुलाई, 2022: गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने 'पुटिंग प्लैनेट बिफोर प्रॉफिट्स' के अपने मूल्य के अनुरूप, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया। यह भारत का पहला रेडी - टू - मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत सिर्फ 45 रु. है। यह नवाचार पुन: उपयोग की आदत को प्रोत्साहित करता है और नुकसान को कम करता है; इस प्रकार, लोगों को उनके दैनिक जीवन की गतिविधियों के लिए स्थायी विकल्प के चुनाव में सशक्त बनाता है। Description: D:\OneDrive - GODREJ INDUSTRIES LIMITED\Desktop\BW products Rev.png

 

अभिनेता शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, अपने रेडी - टू - मिक्स प्रारूप के चलते, पर्यावरणीय चिंताओं के साथ - साथ उपभोक्ता चुनौतियों का एक उपयुक्त समाधान है।

 

भारत हर साल 3.5 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा पैदा करता है। त्वचा और शरीर की देखभाल वाले उत्पादों में जल तत्व की मात्रा अधिक होती है; नतीजतन, उत्पादन से पहले टनों पानी भेजा जाता है और इसलिए तैयार उत्पाद परिवहन की दृष्टि से भारी हो जाता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की आवश्यकता होती है और नियमित बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होता है। चूंकि जेल - आधारित पाउच छोटे और हल्के होते हैं, इसलिए प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता है, जिससे 44% कम डीजल की खपत होती है और परिणामस्वरूप 44% कम कार्बन उत्सर्जन होता है।

 

उपभोक्ता के नजरिए से देखें, तो वे साबुन के बजाये बॉडीवॉश को अधिक पसंद करते हैं लेकिन इसकी ऊँची कीमत सबसे बड़ी बाधा के रूप में सामने आती है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, जेल पाउच, और बोतल एवं जेल पाउच के कॉम्बी-पैक में उपलब्ध है। पाउच की कीमत 45 रु. है जबकि कॉम्बी पैक (बोतल + जेल पाउच) 65 रु. का है। इस उत्पाद को लगभग उतने ही पैसे में खरीदा जा सकता है जितने पैसे में साबुन। यह उत्पाद दो वैरिएंट्स में आएगा - लैवेंडर और हनी जैस्मीन।

 

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएलके प्रबंध निदेशक और सीईओ, सुधीर सीतापति ने कहा"स्थिरता हमारी रणनीति का मूल आधार है। ऐसा करते हुए, हम किफायती कीमतों पर अद्भुत गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2018 में पेश किया गया हमारा मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हमने प्लास्टिक, पानी के उपयोग और परिवहन लागत को कैसे कम किया है। केवल 45 रु. में उपलब्ध नए गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के साथ, हम उपभोक्ताओं को साबुन के रूप में उचित बॉडीवाश की पेशकश कर रहे हैं। इन सभी के साथ-साथ, हम इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे उपभोक्ता इस उत्पाद को खरीद पाने में सक्षम हों और यह हमारे ग्रह धरती के लिए अनुकूल हो। हम शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का चेहरा घोषित करते हुए बेहद खुश हैं। हमने इस उत्पाद के लिए एक सेलिब्रिटी को शामिल किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम प्लास्टिक, कार्बन फुटप्रिंट के बारे में जागरूकता पैदा कर सकें और साबुन उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्नान अनुभव प्रदान कर सकें।"

 

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि गोदरेज मैजिक और भारत के अन्य अग्रणी पर्यावरणीय नवाचार की प्रीमियम कीमत के बजाये रियायती कीमत पर उपलब्धता ही आने वाला भविष्य है। हम अगले 3 वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प ले रहे हैं, जिससे सामाजिक पहल के साथ - साथ पर्यावरण के प्रति जागरूक जीवन शैली का संदेश दिया जाएगा।"

 

बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, "यह पर्यावरण के प्रति सजग जीवन शैली का समर्थन करने के लिए सोच-विचार कर डिज़ाइन किया गया एक नया और जादुई उत्पाद है! यह सरल और प्रभावकारी सोच है जिससे प्लास्टिक की बर्बादी और ऊर्जा खपत को कम करने में मदद मिलेगी। मुझे इसका समर्थन करने पर गर्व है और लगता है कि स्थिरता एक जीवन विकल्प है और कोई भी इसे छोटे से छोटे तरीकों से अपना सकता है।"

 

गोदरेज मैजिक बॉडीवाश लैवेंडर और हनी जैस्मिन की मनमोहक खुश्बू के साथ आता है, जो त्वचा और शरीर को नई ताजगी प्रदान करके आपको पूरे दिन फ्रेश रखता है। बोतल में पानी डालें, उसमें जेल डालें और 1 -2 मिनट तक जोर से हिलाएं। जेल के एक सैशे से, आप 200 मिलीलीटर गोदरेज मैजिक बॉडीवाश बना सकते हैं। 

 

जीसीपीएल द्वारा तैयार किया गया गोदरेज मैजिक रेडी-टू-मिक्स ब्रांड है। 2018 में, 'मैजिक' पोर्टफोलियो के तहत, भारत का पहला पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश-गोदरेज मैजिक हैंडवाश लॉन्च किया गया था। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, इस मैजिक रेंज में शामिल किया जाने वाला दूसरा उत्पाद है जो इस रेंज को बढ़ाता है। रेडी-टू-मिक्स श्रेणी के निर्माण के साथ, यह लॉन्च स्थिरता के प्रति जीसीपीएल की प्रतिबद्धता को दोहराता है और उपभोक्ताओं को हमारे ग्रह धरती के अनुकूल उत्पादों का चयन करने के लिए प्रेरित करता है।

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About Godrej Consumer Products Ltd:

 

Godrej Consumer Products is a leading emerging markets company. As part of the 125-year-young Godrej Group, we are fortunate to have a proud legacy built on the strong values of trust, integrity, and respect for others. At the same time, we are growing fast and have exciting, ambitious aspirations.

 

Today, our Group enjoys the patronage of 1.15 billion consumers globally, across different businesses. GCPL ranks among the largest Household Insecticides, Air Care and Hair Care players in emerging markets of India, Indonesia, and Africa. In Household Insecticides, we are the leader in India, the second largest player in Indonesia, and are expanding our footprint in Africa. We are at the forefront of serving the hair care needs of women of African descent, the number one player in Hair Colour in India and Sub-Saharan Africa, and among the leading players in Latin America. We rank number two in Soaps in India and are the number one player in Air Fresheners and Wet Tissues in Indonesia.

 

But for us, it is very important that besides our strong financial performance and innovative, much-loved products, we remain a good company. Approximately 23 per cent of the promoter holding in our Group is held in trusts that invest in the environment, health, and education. We are also bringing together our passion and purpose to make a difference through our 'Good & Green' approach to create a more inclusive and greener India.

 

At the heart of all of this, is our talented team. We take much pride in fostering an inspiring workplace, with an agile and high-performance culture. We are also deeply committed to recognising and valuing diversity across our teams.

 

 

Friday 3 June 2022

Rajkummar Rao, Harshavardhan Kulkarni and Chum Darang grace the screening of Badhaai Do at the 13th KASHISH Mumbai International Queer Film Festival


 


Liberty Cinema, Mumbai has created quite a buzz by hosting the 13th edition of KASHISH Mumbai International Queer Film Festival. After the grand opening ceremony on 1st June 2022, the second day of the film festival witnessed an evening filled with glamour brought by the presence of the stellar cast and crew of recent Bollywood film ‘Badhaai Do’. The grand screening was graced by the presence of the film actors Rajkummar Rao and Chum Darang along with director Harshavardhan Kulkarni.

Speaking on the occasion, Rajkumar Rao said “It is a proud moment for the entire team of Badhaai Do to have a screening at such a prestigious film festival. We would like to laud the efforts of KASHISH and thank them for making our film a part of it.”

“It feels great to have mainstream Bollywood film like ‘Badhaai Do’ communicate the message of inclusivity and acceptance which is similar to the ideology of KASHISH. We would like to thank the entire cast and crew of the film for making the evening a memorable one,” said Sridhar Rangayan, festival director.

This year, KASHISH film festival will be screening some of the finest work of immensely talented filmmakers across 53 countries with 184 films. For further information log into www.mumbaiqueerfest.com

'ज्युपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी' की लॉन्चिंग के साथ ईवी सेगमेंट में उतरा ज्युपिटर वैगन्स लिमिटेड


 

यूएस-कनाडा बेस्ड पब्लिकली लिस्टेड ईवी कंपनी, ग्रीनपावर मोटर्स के साथ की पार्टनरशिप

3 से 20 टन रेंज में एलसीवीएमसीवी और एचसीवी कैटेगरीज की पेशकश

 

राष्ट्रीय01 जून 2022: पर्यावरण के अनुकूल परिवहन की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैगनहाई-स्पीड ब्रेक सिस्टम्स तथा रेलवे व इंजीनियरिंग उपकरणों की एक प्रमुख निर्माता कंपनीज्युपिटर वैगन्स लिमिटेड(JWL), कॉमर्शियल ईवी व्हीकल्स पर फोकस करते हुए 'ज्युपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी' की लॉन्चिंग के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट में प्रवेश कर रही है। कंपनी ने ईए ग्रीनपावर प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक ज्वाइंट वेंचर बनाया हैजो ग्रीनपावर मोटर कंपनी इंक. ("ग्रीनपावर") की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा बेस्ड एक पब्लिकली लिस्टेड फर्म है जिसका यात्री परिवहन और फ्रेट ट्रांसपोर्ट मार्केट्स में ईसीवी (इलेक्ट्रिक कॉमर्शियल व्हीकल्स) सेगमेंट्स में स्पेशलाइजेशन है। ज्वाइंट वेंचर भारत में ग्रीनपावर मोटर की एंट्री को चिह्नित करते हुए भारतीय और दूसरे बाजारों के लिए ईसीवी पर फोकस करेगा और अगले दो वर्षों में पैसेंजर ट्रांजिट और कार्गो मार्केट में प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करेगा। वे अपने मैन्युफैक्चरिंग हब को चीन से भारत में स्थानांतरित करने और वहां से वैश्विक बाजारों में निर्यात करने का भी इरादा रखते हैं।

 

हाल के वर्षों के दौरान भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैंऔर अब यह देश के मैन्युफैक्चर्ड जीडीपी में 49% और टोटल जीडीपी में लगभग 7.1% का योगदान करता है। कंसल्टिंग फर्म आरबीएसए एडवाइजर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार2021-2030 के बीच भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट के 90 पर्सेंट सीएजीआर के साथ बढ़ने की उम्मीद है। जेईएम, एंड-टू-एंड प्रॉडक्शन शुरू करने के लिए ग्रीनपावर मोटर के साथ मिलकर काम करेगा और ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने के लिए आफ्टर-सेल्स रिक्वायरमेंट्स का विस्तार करने के लिए भारत और प्रमुख बाजारों में सर्विस फेसिलिटीज लगाएगा।  

 

इस पार्टनरशिप की वजह सेभारतीय बाजार में एलसीवी (लाइट कॉमर्शियल व्हीकल्स)एमसीवी (मैन्युफैक्चरिंग कॉमर्शियल व्हीकल्स) और एचसीवी (हैवी कॉमर्शियल व्हीकल्स) कैटगरीज में 3 से 20 टन तक की पेशकश देखने को मिलेगा। लॉजिस्टिक्स बिजनेसेसई-कॉमर्स कंपनियों और एफएमसीजी के साथ कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बी2बी पर फोकस करेगा। दूसरी ओर बी2बी मार्केट के रूप में सेकेंडरी मार्केट रिटेल चैनल्स को एक्जामिन करेगा। अगले तीन वर्षों मेंकॉर्पोरेशन का 200 करोड़ रुपये का निवेश करने का इरादा है।

 

ज्युपिटर वैगन्स ग्रुप के डायरेक्टर, विवेक लोहिया ने कहा, ज्युपिटर वैगन्स लिमिटेड का लक्ष्य हमेशा इंफ्रास्ट्रक्चर इनोवेशन और एडवांसमेंट में सबसे आगे रहना है और ई-मोबिलिटी स्पेस की जरूरत को समझना है। 'ज्युपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटीकी शुरुआत के साथहमारा उद्देश्य बिजनेस में कॉस्ट एफिशिएंसी को बेहतर बनाते हुए पारंपरिक बिजली स्रोतों पर निर्भरता को कम करके वाहनों के विद्युतीकरण की दिशा में सार्थक योगदान देना है। ग्रीनपावर मोटर्स के साथ हमारे ज्वाइंट वेंचर के माध्यम से हम ईवी मार्केट में सेफ्टी और सस्टेनेबिलिटी लाकर दोनों संगठनों की टेक्नोलॉजी एसेट्स को एक साथ लाना चाहते हैं। ग्रीनपावर ईसीवीज के जरिए हम अधूरी रह गई बिजनेस की जरूरतों की एक विस्तृत रेंज को पूरा कर सकने में कामयाब होंगे।"  

 

ग्रीनपावर के प्रेसिडेंट, ब्रेंडन रिले ने कहा, " भारतीय बाजार में ग्रीनपावर की ईवी स्टार कैब और चेसिस लाने के लिए ग्रीनपावर ने ज्युपिटर वैगन्स ग्रुप के साथ एक ज्वाइंट वेंचर में प्रवेश किया है। ग्रीनपावर के ईवी स्टार सीसी का ड्राइव मॉडल और जेडब्ल्यूएल के डिस्ट्रीब्यूशन चैनल्स के माध्यम से ग्राहकों के लिए डेमोंस्ट्रेशन के साथ राइट-हैंड ड्राइव मॉडल बनाने के लिए जुपिटर के साथ काम करने को लेकर हम एक्साइटेड हैं। बेस्ट मार्केट अपॉर्च्युनिटीज की पहचान करने के साथ ही ज्वाइंट वेंचर को दोनों समूहों की स्ट्रेंथ का लाभ मिलेगा।

 

एक विजन के रूप में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, कम्युनिटीज में रेजीलियंस तैयार करने में अत्यधिक महत्व रखती है। इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल बिजनेसेज और कम्युनिटीज की साझा जिम्मेदारी है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भविष्य हैंऔर ईवीज 2और 4इंडस्ट्री में तेजी से अपना स्थान बना रहे हैं। कॉमर्शियल ईवीज भी जल्द ही भारत में परिवहन के क्षेत्र में छा जाएंगे।

 

ज्युपिटर वैगन्स ग्रुप के बारे में:

ज्युपिटर वैगन्स ग्रुप, 100 साल से अधिक के ज्ञान और व्यापक विशेषज्ञता के साथ कंप्लीट मोबिलिटी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाला एक उभरता हुआ एंरप्राइज है।  

 

इस सेक्टर के भीतर क्वालिटी और टेक्नोलॉजी के उच्च मानक के साथ एक वन-स्टॉप सॉल्यूशंस प्रोवाइडर के रूप में विकसित होने के लिए लीडरशिप ने ग्रुप: ज्युपिटर की कल्पना की है। लगातार अपनी स्थिति को मजबूत करने और इंजीनियरिंग द फ्यूचर के लिए सबसे तेजी से बढ़ते एंटरप्राइजेज की पोजिशन हासिल करने के प्रयास के तहत ग्रुप: ज्युपिटर टेक्नोलॉजी के अधिग्रहणकोलाबोरेशन और हस्तांतरण के माध्यम से टेक्नोलॉजी रिसोर्स को डेवलप करना जारी रखेगा।

 

ग्रुप: ज्युपिटर की प्रॉडक्ट ऑफरिंग्स के लगातार बढ़ते मैगजीन में फ्रेट सिस्टम्स, राष्ट्रीय रेलवे का इंफ्रास्ट्रक्चर पैसेंजर ट्रांसपोर्टेशनअर्बन मास मोबिलिटी सिस्टम्स जैसे मेट्रो रेलसेमी हाई-स्पीड ट्रेन्समेट्रो लाइटरैपिड ट्रांजिट सिस्टम आदि के साथ ही खनननिर्माणरक्षालिक्विड /बल्क/ गैस कमोडिटी टैंकर्सफायर टेंडर्सएम्बुलेटरी और ऐसे ही स्पेशल पर्पज सिविल व्हीकल्स आदि के लिए भारी ऑटोमोबाइल व्हीकल्स आदि शामिल हैं। ग्रुप: ज्युपिटर के क्लाइंट्स में रेल मंत्रालयप्राइवेट वैगन एग्रीगेटर्सलीजिंग एंड लॉजिस्टिक कंपनियांरक्षा मंत्रालयजहाजरानी मंत्रालयटाटा मोटर्सवोल्वो आयशर मोटर्सभारत बेंजएविया मोटर्स आदि शामिल हैं। ग्रुप: ज्युपिटर की मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटीज पूरे भारत में फैली हैं और कोलकाताजमशेदपुरइंदौर के साथ ही जबलपुर में इसकी चार इकाइयां हैं। कंबाइंड ग्रुप रेवेन्यू पहले ही 1000 करोड़ रुपये से अधिक हो चुका है।

 

ग्रुप: ज्युपिटर की वैश्विक स्तर पर प्रमुख कंपनियों के साथ पार्टनरशिप है। इसमें यूरोप में स्लोवाकिया की Tatravagonkaa.s, चेक रिपब्लिक की DAKO-CZ, स्लोवेनिया की Kovisd.o.o, स्पेन की TaleresAlegria S.A, पोलैंड की Frenoplast S.A. और फ्रांस का LAF-CIM group प्रमुख है। एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन रेलरोड्स के एक्रिडिटेशन के तहत वे नियमित रूप से नॉर्थ अमेरिक को ट्रैक प्रॉडक्ट्स का निर्यात करते हैं। ग्रुप ने 20 फीट हाई क्यूब, 40 फीटइंडियन रेलवे ड्वार्फ टाइप और रेफ्रिजरेटेड और अन्य स्पेशलाइज्ड कंटेनर्स सहित सभी कैटेगरीज में आईएसओ मानकों के अनुरूप जनरल और स्पेशल पर्पज फ्रेट कंटेनर्स की मैन्यूफैक्चरिंग और सप्लाई पर अपना फोकस किया है।

Prime Video’s The Lord of the Rings: The Rings of Power unveils three new spectacular posters from the series in Empire Magazine


 

A whole new era of Middle-earth is about to unfold!

 

 

Witness the aura of the Elves, with Morfydd Clark’s Galadriel!

 

A person in a garment

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The mighty Dwarves, stand tall. Prince Durin IV and Sophia Nomvete’s Princess Disa, the rulers of Khazad-dûm

 

A magazine cover with a couple of men sitting at a table

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Not far-behind, the Harfoots, with Megan Richards’ Poppy Proudfellow, Markella Kavenagh’s Elanor ‘Nori’ Brandyfoot, and Lenny Henry’s Sadoc Burrows

 

A picture containing text, sign

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Svayam's 'Accessible Family Toilet Project' Reveals that 76% of People in Rural India, with Reduced Mobility, Struggle to Access Basic Sanitation Facilities

In four years, 1.44 crore individuals have been made aware of the significance of accessible sanitation across 14 st...